गिरिडीह-जमुई पुलिस ने नक्सली बंकर को किया ध्वस्त

Last Updated 25 Jan 2015 03:52:23 PM IST

गिरिडीह व जमुई थाना की पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एक बंकर को ध्वस्त कर दिया.


पुलिस ने नक्सली बंकर को किया ध्वस्त (फाइल फोटो)

इस दौरान बंकर से एक एके 47 सहित 20 जिंदा कारतूस, चिकित्सीय उपकरण, चाजर्र, मोबाइल के अलावा रोज के उपयोग में आनेवाला सामान बरामद किया गया है.

बताया जाता है कि शुक्रवार को गिरिडीह व जमुई पुलिस ने भेलवाघाटी थाना इलाके से भाकपा माओवादी के झारखंड-बिहार स्पेशल कमेटी के कंपनी कमांडर प्रमोद उर्फ मदन राय को गिरफ्तार किया था. इस दौरान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ भी हुई थी. गिरफ्तारी के बाद एसपी क्रांति कुमार ने नक्सली प्रमोद राय से पूछताछ की.

पूछताछ में प्रमोद ने पुलिस को बताया कि जमुई के चंद्रमंडीह थाना इलाके के सपहा गांव के पास एक बंकर है. इसी सूचना पर शनिवार की सुबह एसपी श्री कुमार ने एएसपी कुणाल, एसडीपीओ राजकुमार मेहता, पुलिस निरीक्षक अमरनाथ, देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार व सीआरपीएफ 7 बटालियन के अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस व सीआरपीएफ बल को छापामारी के लिये भेजा.

जमुई पुलिस से भी गिरिडीह पुलिस ने सहयोग लिया. जमुई के चंद्रमंडीह पहुंचने के बाद जमुई के एसपी अभियान दिवाकर नारायण पाण्डेय और सीआरपीएफ 215 बटालियन के अधिकारियों के साथ मिलकर सपहा के जंगल में अभियान चलाया गया.  

सघन सर्च अभियान के दौरान जंगल में एक बंकर मिला जिसे नष्ट किया गया. इस अभियान में चकाई पुलिस इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार,चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष अजीत कुमार भी शामिल थे.

मुखबिर होने के संदेह में लड़की की हत्या

माओवादी के संदिग्ध उग्रवादियों ने नक्सल प्रभावित खूंटी जिले में मुरहू थाने के तहत उलिहातू के पास18 साल की एक लड़की की गोली मार कर हत्या कर दी.
 
पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि उग्रवादियों ने पुलिस मुखबिर होने के संदेह में शनिवार रात लड़की की गोली मार कर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि लड़की की पहचान बिरसी कुमारी के रूप में हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

_SHOW_MID_AD__



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment