झारखंड में मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को कहा 'गेट आउट'

Last Updated 21 Jan 2015 01:57:45 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवार दास ने सजल चक्रवर्ती को मुख्य सचिव पद से हटा दिया है. उनकी जगह राजीव गौबा को झारखंड का मुख्य सचिव बनाया गया है.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवार दास (फाइल)

झारखंड के मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को उनके पद से हटा दिया गया है. मुख्यमंत्री रघुवार दास ने मंगलवार को एक मीटिंग में सबके सामने बाहर जाने को कहा.

जैसा कि कहा जा रहा है कि मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई थी, जिसके बाद सीएम ने भरी मीटिंग में सजल चक्रवर्ती को \'गेट आउट\' कह दिया. इसके कुछ ही घंटों के बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को सजल चक्रवर्ती को उनके पद से हटा दिया.

सजल चक्रवर्ती की जगह राजीव गौबा को झारखंड का नया मुख्य सचिव बनाया गया है. वह राज्य के 19 वें मुख्य सचिव होंगे.

सरकार ने सजल चक्रवर्ती के स्थान पर उनकी नियुक्ति की है. सजल चक्रवर्ती को फिर से नागर विमानन विभाग में अपर मुख्य सचिव बनाया गया है.

बताया जाता है कि राजीव गौबा 27 जनवरी को मुख्य सचिव के रूप में पदभार ग्रहण कर सकते हैं.

गौबा 1982 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, वे इससे पहले केंद्र में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अपर सचिव रह चुके हैं.

वहीं सजल चक्रवर्ती ने कहा है कि मैं राज्य का मुख्य सचिव हूं और ये मेरी ड्यूटी बनती है कि मैं राज्य के हित में बोलूं और जब 4-5 बार ऐसा हुआ तो फिर मैं चिल्ला पड़ा उनका व्यवहार बड़ा ही कठोर था.

मालूम हो कि चक्रवर्ती को पिछली जेएमएम सरकार के कार्यकाल के दौरान नियुक्त किया गया था. उनका कार्यकाल दिसंबर 2016 में खत्म होने वाला था.

हालांकि मुख्यमंत्री दफ्तर से इस मामले पर फिलहाल कोई वक्तव्य जारी नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि अब चक्रवर्ती की जगह राजीव गौबा को झारखंड का नया मुख्य सचिव बनाया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment