झारखंड के मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अनावश्यक धरना नहीं देने की अपील की

Last Updated 15 Jan 2015 11:32:20 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं को अनवाश्यक रुप से धरना देने या नाकेबंदी से दूर रहने की हिदायत दी.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सरकारी योजनाओं के समुचित कार्यान्वयन पर बल दिया. दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्व में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि लोगों को सबसे पहले अपनी शिकायतों से संबद्ध अधिकारियों को अवगत कराना चाहिए और यदि वे जवाब नहीं देते हैं तो वे उनसे संपर्क करें क्योंकि प्रदर्शन और नाकेबंदी से न सिर्फ लोग परेशान होंगे बल्कि इससे विकास कार्य भी रुकेगा.

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के लागू कराने के लिए बल देने को कहा. दास ने पार्टी कार्यकर्ताओं से विकास कार्यों में शामिल होने और अधिकारियों के तबादले की सिफारिश नहीं करने पर जोर दिया जिससे राज्य में तेज विकास सुनिश्चित हो सके.
     
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं ना तो कभी कोई सिफारिश करुंगा ना ही किसी की सिफारिश स्वीकार करुंगा.’’ दास ने कहा कि सरकार पुलिसकर्मियों को नियुक्त करेगी और जल्द ही 8,000 चिकित्सकों तथा शिक्षकों को नियुक्त किया जाएगा.
   
दास ने कहा कि सरकार एक सौहार्दपूर्ण कारोबारी माहौल बनाएगी जिससे खनिज बहुल राज्य में निवेश को आकर्षित किया जा सके और रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद मिले. उन्होंने सर्वांगीण विकास के लिए राज्य के बजट के बारे में जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं से सुझाव मांगे.

उन्होंने बताया कि वह हाल ही में ‘वाइब्रेंट्र गुजरात’ सम्मेलन में शरीक हुए जहां विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों ने झारखंड में निवेश में रुचि जताई. जमशेदपुर पूर्वी सीट से पांच बार विधायक चुने गए दास ने कहा कि मुख्यमंत्री पद उनके लिए अप्रासंगिक है क्योंकि यह एक अस्थायी चीज है जबकि वह इस क्षेत्र के सेवक हैं और बने रहेंगे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment