हेमंत सोरेन सरकार वेंटिलेटर पर: रामविलास

Last Updated 18 Dec 2014 09:07:26 PM IST

केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एवं प्रसंस्करण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि राज्य की झारखंड मुक्ति मोर्चा कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन की सरकार वेंटिलेटर पर है.


केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एवं प्रसंस्करण मंत्री रामविलास पासवान

पासवान ने गुरुवार को दुमका जिले के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के काठीकुंड लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी शिवधन मुमरू के पक्ष मे आयोजित एक चुनावी सभा में कहा कि झारखंड में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की दो तिहाई बहुमत की सरकार बनेगी.

उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में सम्पन्न पिछले चार चरणों के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने का संकेत जनता ने दे दिया है. पांचवे चरण के चुनाव में संतालपरगना की जनता राजग को बोनस अंक देगी. उन्होंने कहा कि राज्य मे वर्षो से कायम संतालपरगना काश्तकारी कानून और छोटानागपुर काश्तकारी कानून में कोई बदलाव अथवा उसे समाप्त नहीं किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के 14 वर्षो के बाद भी झारखंड विकास की दौड़ में पिछड़ा हुआ है. कुदरत ने इस राज्य को सब कुछ दिया है फिर भी यह
राज्य गरीब है और यहां के लोगों के चेहरो पर उदासी छायी है.

पासवान ने कहा कि राज्य मे कोयले का अकूत भंडार होने के बावजूद भी यहां के लोगों को बिजली नहीं मिलती और न ही यहां सिंचाई की समुचित व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि यदि राज्य का विकास करना है तो एक ही पार्टी की स्थाई सरकार बनानी होगी और यह पार्टी भाजपा ही है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment