पाकुड़ में विस्फोटकों से भरा ट्रक बरामद

Last Updated 23 Nov 2014 06:32:59 AM IST

झारखंड में पाकुड़ पुलिस ने शनिवार को अंजना गांव के पास एक 407 ट्रक से लगभग सात क्विंटल विस्फोटक बरामद किया है.




पाकुड़ में विस्फोटकों से भरा ट्रक बरामद (फाइल फोटो)

इन्हें ट्रक में प्लास्टिक के 13 बोरों में भर कर रखा गया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 6500 किलो जिलेटिन व 2500 पीस डेटोनेटर जब्त करने के बाद ट्रक चालक जयरथ मंडल व खलासी दूत कुमार मंडल को गिरफ्तार कर इन्हें विस्फोटक अधिनियम की धारा के तहत जेल भेज दिया है जबकि वाहन मालिक दीपक कुमार मंडल की तलाश जारी है. सभी आरोपित पश्चिम बंगाल के निवासी हैं.

अवैध रूप से इन विस्फोटकों की खेप को पश्चिम बंगाल के रानीपुर से लाया जा रहा था. रानीपुर से विस्फोटक पदार्थ को पाकुड़ के रास्ते कोटालपोखर के क्रशर मालिक खुशू शेख के यहां ले जाया जा रहा था. जब्त विस्फोटक को बोरों में भर कर नीचे रखा गया था.

उसके ऊपर धान की बोरी रखी गयी थी ताकि किसी को पता नहीं चल सके. थाना प्रभारी रंजीत मिंज के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि 407 ट्रक में विस्फोटक ले जाया जा रहा है. ट्रक की जांच करने पर विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ. ट्रक को विस्फोटक सहित थाना में रखा गया है.

ट्रक का नंबर (बीबी 59 ए 7283) है. खबर के बाद खुद एसपी प्रवीण कुमार श्रीवास्तव भी मुफस्सिल थाना पहुंचे. उन्होंने गिरफ्तार चालक व खलासी से पूछताछ की. इसके बाद से छापेमारी जारी है. एसपी ने कहा कि इस मामले में ट्रक के मालिक,चालक व खलासी के अलावा विस्फोटक रिसीव करने वाले व भेजने वाले के खिलाफ एफआईआर होगी.

एसपी ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. जांच अभियान के दौरान ही यह बड़ी सफलता पुलिस को मिली है.

इस मामले में एक टीम गठित कर कहां से विस्फोटक का उठाव हुआ है व कहां ले जाया जा रहा था, इसकी भी गहराई से जांच होगी. जांच के दौरान दोषी पाये जाने वाले अन्य लोगों पर भी एफआईआर होगी. उन्होंने दावा किया कि किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन के गलत मंसूबों को पुलिस नाकाम कर देगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment