आयकर विभाग की झारखंड विधानसभा चुनाव पर रहेगी पैनी नजर

Last Updated 18 Nov 2014 06:42:43 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर आयकर विभाग की पैनी नजर रहेगी.


आयकर विभाग की चुनाव पर पैनी नजर (फाइल फोटो)

बिहार और झारखंड के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त उज्जवल चौधरी ने बताया कि चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल सहित अन्य बिना हिसाब वाली राशि के इस्तेमाल पर नजर रखने के लिए 32 से 35 आयकर अधिकारियों को तैनात किया गया है जिनमें से चार उपनिदेशक स्तर के अधिकारी हैं.

उन्होंने बताया कि आयकर विभाग ने झारखंड विधानसभा चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल सहित अन्य बिना हिसाब वाली राशि के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए गत सप्ताह से नजर रखना शुरू कर दिया है और अब तक बिना हिसाब वाली राशि की जब्ती के दो मामले प्रकाश में आए हैं.

चौधरी ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारी उम्मीदवारों द्वारा चुनाव पर खर्च की जा रही राशि पर नजर रख रहे हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव आगामी 25 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच संपन्न होगा.

झारखंड विकास मोर्चा उम्मीदवार का भाई अगवा

झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट से झारखंड विकास मोर्चा के उम्मीदवार के भाई का अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मामले में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार झारखंड विकास मोर्चा उम्मीदवार प्रदीप साहू के भाई संदीप साहू का तीन दिन पहले अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया. उन्हें गिरिडीह जिले के डुमरी विधानसभा क्षेत्र से अगवा किया गया.

उन्होंने बताया कि संदीप का पता लगाने के लिए पुलिस छापे मार रही है. संदीप का तुरंत पता लगाने की मांग करते हुए ट्रेडर्स मंच ने आज डुमरी बाजार में दिन भर का बंद रखा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment