नक्सलियोें के साथ मुठभेड़ में घायल जवान अपोलो में भर्ती

Last Updated 14 Nov 2014 06:33:27 PM IST

झारखंड में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में घायल जवान को हेलीकाप्टर से अपोलो अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.


मुठभेड़ में घायल जवान अपोलो में भर्ती (फाइल फोटो)

गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड केकुमाडी गांव  में सुरक्षा बलों,पुलिस और भाकपा माओवादी नक्सलियों के बीच मुठभेड में घायल जवान को हेलीकाप्टर से रांची लाकर अपोलो अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि कल सुबह पांच बजे शुरू हुई मुठभेड देर रात तक जारी रही. मुठभेड में घायल कोबरा 209 बटालियन के जवान संतोष कुमार को हेलीकाप्टर के जरिए रांची पहुंचाया गया. उसकी जांघ में गोली लगी है.

दूसरी तरफ गुमला के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में भाकपा माओवादी के तीन नक्सली भी मारे गए है. हालांकि इन शवों को अभी तक बरामद नहीं किया गया है. पुलिस का यह भी दावा है कि कुख्यात नक्सली नकुल यादव को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है. गुमला, लातेहार और लोहरदगा जिलों की पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है.

गौरतलब है कि इन तीनो जिलों की पुलिस और सीआरपीएफ की 19 और 158 बटालियन, कोबरा बटालियन,जगुआर 30 बटालियन के कमांडेट और जवान कल इस क्षेत्र में नियमित अभियान पर थे जैसे ही ये कुमाडी गांव के पास पहुंचे तो वहां पहले से छिपे नक्सलियों ने इन पर गोलीबारी शुरू कर दी. अचानक हुई इस गोलीबारी में कोबरा का जवान संतोष कु मार घायल हो गया. इस के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment