झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

Last Updated 14 Nov 2014 03:27:45 PM IST

झारखंड में तीसरे चरण में 17 विधानसभा क्षेत्रों में नौ दिसंबर को होने वाले मतदान के लिये अधिसूचना जारी हो गई.


तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी (फाइल फोटो)

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि तीसरे चरण में कोडरमा,बरकट्ठा,बरही, मांडू, हजारीबाग,बडक़ागांव, रामगढ़, सिमरिया (अनुसूचित जाति),धनवार,
गोमियां, बेरमो,ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी (अनुसूचित जनजाति), रांची, हटिया और कांकेर (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिये अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई.

सूत्रों ने  बताया कि तीसरे चरण के विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है जबकि नामांकन पत्रों की जांच 22 नवंबर को होगी. इन क्षेत्रों में 24 नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे  जबकि नौ दिसंबर को मतदान होगा और 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

मुंडा, दास और सोरेन ने नामांकन पत्र भरा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास और झारखंड के मंत्री चंपई सोरेन ने राज्य में 2 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया.

चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मुंडा ने अपना नामांकन पत्र सरायकेला खरसांवा जिले में खरसांवा विधानसभा सीट से भरा। दास ने पूर्वी सिंहभूम जिले में जमशेदपुर पूर्व सीट से और सोरेन ने सरायकेला विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भरा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment