झारखंड में भाकपा 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Last Updated 13 Nov 2014 12:59:08 PM IST

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व महासचिव एबी बर्द्धन ने कहा कि पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


भाकपा सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव (फाइल फोटो)

रांची में बर्द्धन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में पार्टी के लिए अनुकूल स्थितियां है और पार्टी की जीत सुनिश्चित है. उन्होंने कहा कि भाकपा ने माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठबंधन किया है और मार्क्सवादी समन्वय समिति (एम सी सी) के साथ बातचीत जारी है.

बर्द्धन ने कहा कि झारखंड में प्राकृतिक संसाधनों और खनिज सम्पदा की कोई कमी नहीं है लेकिन राज्य के गठन के 14 सालों में बीजीपी सरकार और बीजेपी के सहयोग से बनी सरकारों और कांग्रेस को लेकर बनी गठबंधन सरकारों ने राज्य की सम्पदा को जमकर लूटा है और इन पार्टियों ने राज्य को बड़े बड़े कॉरपोरेट घरानों के लूटने की चारागाह बनाकर छोड़ दिया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणा पत्र को अमली जामा पहनाने के लिए हजारीबाग के पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. जो इसे अंतिम रूप देगी और इस घोषणा पत्र को एक हफ्ते मे जारी कर दिया जाएगा. समिति के दो अन्य सदस्य के डी सिंह एवं पी के गांगुली है.

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने कहा कि भाकपा किसी एक खास राज्य और जिले के लिए घोषणा पत्र तैयार नहीं करती है और जो पार्टियां किसी राज्य के लिए घोषणा पत्र तैयार करती हैं वे झूठ का पुलिंदा होते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment