झारखंड में तीन पूर्व आईपीएस अधिकारी, तीन विधायक भाजपा में शामिल

Last Updated 28 Oct 2014 11:43:38 PM IST

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले तीन पूर्व आईपीएस अधिकारी और तीन विधायक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए.


झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र राय (फाइल फोटो)

इन विधायकों में दो झारखंड विकास मोर्चा और एक कांग्रेस के विधायक शामिल हैं.

भाजपा प्रवक्ता पेम मित्तल ने बताया कि झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र राय और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की मौजूदगी में तीन पूर्व अधिकारी लक्ष्मण प्रसाद सिंह, शीतल ओरांव और अमिताभ चौधरी पार्टी में शामिल हो गए.

तीनों पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने इससे पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी. इसमें से अमिताभ चौधरी ने इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक-जेवीएम) के टिकट पर रांची से चुनाव लड़ा था और हार गए थे.

सम्पर्क किये जाने पर लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्होंने वर्षों तक लोगों के बीच काम किया और चाहते हैं कि वह लोगों की सेवा करते रहें. सिंह पुलिस महानिरीक्षक (बोकारो) थे.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आगामी चुनाव में टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं भाजपा के अनुशासित सिपाही हूं. पार्टी जो भी निर्णय करेगी मैं उसका पालन करूंगा. 

शीतल ओरांव ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रेरित हैं. उन्होंने ने भी कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे और उसके अनुशासन का पालन करेंगे.

मित्तल ने बताया कि विधायक धुलू महतो, सत्येंद्रनाथ तिवारी (दोनों जेवीएम) और माधवलाल सिंह (कांग्रेस) भी पार्टी में शामिल हुए.

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने कहा, ‘‘माधवलाल सिंह ने आज अपना त्यागपत्र सौंप दिया जबकि दो अन्य ने अभी इस्तीफा नहीं सौंपा है.’’

झारखंड में 25 नवम्बर से पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होना है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment