ट्रांजिट रिमांड पर मानव तस्कर पन्नालाल और उसकी पत्नी

Last Updated 20 Oct 2014 05:25:18 PM IST

मानव तस्कर पन्नालाल महतो और उसकी पत्नी सुनीता देवी को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया. खूंटी पुलिस ने वहां से दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लिया है.


तस्कर गिरफ्तार

झारखंड के पूर्व मंत्री और नक्सलियों से संबंध रखने के चलते दबोचे गए पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव के सहयोगी मोस्ट वाटेंड पन्ना लाल महतो और उनकी पत्नी सुनीता देवी को मानव तस्करी के आरोपों में क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा है.

पुलिस का दावा है कि दंपति के खिलाफ पहले से झारखंड में कई मामले दर्ज हैं जबकि दंपति पिछले कई माह से दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी खोलकर गरीब आदिवासी नाबालिगों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनका शोषण करता था.

पुलिस के अनुसार दबोचे गए दंपति ने पूछताछ में खुलासा किया किया है कि वह दोनों अब तक पांच हजार से अधिक आदिवासी लड़के-लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली लाए थे, हालांकि इनमें से कई को नौकरी लगी भी नहीं और ऐसे युवक-युवती शोषण के शिकार हो गए थे.

संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र यादव के अनुसार पकड़ा गया पन्ना लाल महतो मूल तौर पर झारखंड के खूटी का रहने वाला है, उसने बिरसा कॉलेज से 12 वीं तक पढ़ाई कर रखी है.

सूत्रों की माने तो पन्ना लाल महतो शकूरपुर जेजे कालोनी में प्लेसमेंट एजेंसी चलाता था और इसी के घर से झारखंड के पूर्व मंत्री तथा नक्सलियों से संबंध रखने वाले योगेन्द्र साव को धर दबोचा गया था.

मालूम हो कि क्राइम ब्रांच दंपति की महिला रिश्तेदार गायत्री को जहां पहले ही दबोच चुकी है वहीं दंपति की गिरफ्तारी 19 अक्टूबर की सुबह की गई. सूत्रों ने बताया कि इससे पहले पन्ना लाल महतो 2006 में झारखंड पुलिस द्वारा धर दबोचा गया था.

उस समय करीब पांच महीने जेल में बंद होने के बाद रिहा कर दिया गया था, इसके बाद उसने शादी की और दिल्ली आकर शकूरपुर में रहने लगा था.

उसकी पत्नी सुनीता देवी बैजनाथ जालान महाविद्यालय, गुमला से स्नातक कर चुकी है. शादी से पूर्व वह नेहरू युवा केंद्र मे नौकरी करती थी. दिल्ली पुलिस को पता चला है कि दंपति मानव तस्करी के धंधे से की गई कमाई से दिल्ली, रांची व खूंटी में कई प्रापर्टी अर्जित की है, जिसके बारे में गहन छानबीन जारी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment