न्यायिक हिरासत में भेजे गए योगेन्द्र साव

Last Updated 08 Oct 2014 04:51:11 PM IST

पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव को न्याययिक हिरासत में लेते हुए जेपी केंद्रीय कारा हजारीबाग भेज दिया गया. आज उनका तीन दिनों का ट्रांजिट रिमांड खत्म हो गया.


पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव

झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री योगेन्द्र साव को बुधवार को न्याययिक हिरासत में लेते हुए जेपी केंद्रीय कारा हजारीबाग भेज दिया गया है अब गुरुवार को दोबारा उन्हें पेशी के लिए कोर्ट लाया जाएगा.

योगेन्द्र साव को सुबह 10 बजे पुलिस और सीआईडी की सुरक्षा घेरा में कोर्ट परिसर लेकर आये और 11बजे दिन में उन्हें प्रथम श्रेणी के अनुमंडल न्याययिक दंडाधिकारी गरिमा मिश्रा के कोर्ट में पेश किया गया.

जहां आधे घंटे के कागजी कार्यवाही और योगेन्द्र साव की याचना सुनने के बाद एक दिन के लिए उन्हें न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

गौरतलब है कि नक्‍सली संगठन को संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की रांची लाने के बाद की तबीयत बिगड़ गई थी.

कान में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें रिम्स ले जाया गया. फिलहाल, योग्रेंद्र साव डॉ. उमेश प्रसाद की यूनिट में रिम्‍स में भर्ती हैं. इसकी सूचना सोमवार को सीआईडी के एक अधिकारी ने हजारीबाग में न्यायलय को दी थी.

मंगलवार को जांच अधिकारी ने कोर्ट में योगेंद्र साव की रिमांड अ‍वधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया था. जांच अधिकारी ने कोर्ट को कहा कि योगेंद्र साव को कई बीमारियां हैं और उनका इलाज रिम्‍स में चल रहा है.

इस कारण मंगलवार को सीआईडी साव को कोर्ट में पेश नहीं कर पाई. रिम्‍स में इलाज के चलते साव के रिमांड को बढ़ा दिया जाए, लेकिन कोर्ट ने इस आवेदन को अस्‍वीकार कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment