हेमंत सोरेन सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता

Last Updated 27 Sep 2014 02:27:21 PM IST

कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता हेमंत सोरेन सरकार में कैबिनेट मंत्री का शपथ लेने जा रहे हैं. गुप्ता दागी नेता योगेंद्र साव की जगह लेंगे.


बन्ना गुप्ता (फाइल)

बन्ना गुप्ता उर्फ ब्रजेश गुप्ता शनिवार को हेमंत सोरेन सरकार में कैबिनेट मंत्री का शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुप्ता को मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने से संबंधित अनुशंसा राज्यपाल को भेज दी है.

शपथ लेने के साथ ही बन्ना गुप्ता हेमंत सोरेन सरकार में 15 वें मंत्री बन जाएंगे. झारखंड में किसी भी सरकार में मुख्यमंत्री समेत उनके मंत्रिमंडल में मंत्रियों का कोटा 12 है.

हेमंत सोरेन की जब सरकार बनी, तो उसमें झामुमो कोटे से मुख्यमंत्री सहित पांच मंत्री, कांग्रेस कोटे से पांच और राजद कोटे से दो मंत्री बनाए गए.

खास बात यह है कि बन्‍ना गुप्‍ता बेलतू नरसंहार से जुड़े होने के आरोप के बाद कृषि मंत्री के पद से हटाए गए योगेंद्र साव की जगह लेंगे. बन्ना गुप्ता भी आपराधिक इतिहास को लेकर विवादों में रहे हैं.

भाजपा ने शुक्रवार को उनके आपराधिक इतिहास का हवाला देते हुए राज्यपाल से बन्ना गुप्ता को मंत्री पद की शपथ नहीं दिलाने की मांग की थी.

वहीं शुक्रवार को विधायक के समर्थन में आई कांग्रेस ने भाजपा से बन्ना गुप्ता पर लगाए आरोपों को लेकर सबूत पेश करने को कहा है.

खास बात यह है कि कांग्रेस भले ही बन्ना को पाक साफ बता रही है, लेकिन उनकी सरकार ने ही हाईकोर्ट में शपथ पत्र दायर कर बन्ना गुप्ता को दागदार माना है.

दायर शपथ पत्र में गुप्ता पर आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज होने की बात कही गई है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment