पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव की जगह लेंगे बन्‍ना गुप्‍ता!

Last Updated 15 Sep 2014 04:05:54 PM IST

बेलतू नरसंहार से जुड़े होने के आरोप के बाद कृषि मंत्री के पद से हटाए गए योगेंद्र साव की जगह कांग्रेस विधायक बन्‍ना गुप्‍ता झारखंड के नए कृषि मंत्री हो सकते हैं.


बन्‍ना गुप्‍ता (फाइल)

योगेंद्र साव के इस्तीफे के बाद झारखंड में कांग्रेस कोटे के एक मंत्री का पद खाल हो गया है. योगेंद्र की जगह कौन लेगा, इसे लेकर कांग्रेस में काफी चर्चा है. पार्टी के अंदर कई और दावेदार हैं लेकिन बन्‍ना गुप्‍ता का नाम इस दौड़ में सबसे आगे चल रहा है.

वहीं मुख्यमंत्री के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस जिनका नाम देगी, उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलायी जायेगी.



कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि योगेंद्र साव वैश्य समुदाय से हैं. उनके इस्तीफे के बाद पार्टी का प्रयास होगा कि वैश्य कोटे के ही किसी एक विधायक को मंत्री बनाया जाये.

साव के बाद बन्ना गुप्ता ही वैश्य समुदाय से आते हैं. यही वजह है कि गुप्ता की संभावना सबसे अधिक है. आलाकमान की झंडी का इंतजार है.

मालूम हो कि अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप झेल रहे योगेंद्र साव, हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री थे.

गौरतलब है कि 2001 में बेलतू में हुए नरसंहार में कथित रूप से योगेंद्र साव की भूमिका सामने आई है. इस नरसंहार में नक्सलियों ने 13 लोगों की क्रूरता से हत्‍या कर दी थी.

साव पर पहले ही नक्‍सली संगठन चलाने और हत्‍या की सुपारी और लेवी के आरोप लगते रहे हैं. बेलतू नरसंहार में शामिल द्वारिका सिंह और बिगन तुरी समेत कई नक्‍सलियों ने अदालत में दिए अपने बयानों में कहा है कि योगेंद्र साव भी नरसंहार में शामिल थे. हालांकि, योगेंद्र साव ने इन आरोपों को नकारते हुए इसे साजिश करार दिया है.

   



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment