पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव से पूछताछ, साव ने कहा मेरी जान को खतरा

Last Updated 15 Sep 2014 03:35:43 PM IST

झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव से पुलिस पूछताछ करेगी. साव पर उग्रवादी संगठन झारखंड टाइगर ग्रुप को संरक्षण देने का आरोप है.


पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव (फाइल)

आपराधिक संगठन झारखंड टाइगर ग्रुप को कथित तौर पर संरक्षण देने के लगे आरोप के बाद मंत्री पद से त्यागपत्र देने वाले कांग्रेस विधायक योगेंद्र साव से सोमवार को पुलिस पूछताछ करेगी. इसके लिए साव को नोटिस जारी कर दिया गया है. 

साव पर हथियार देने और हत्या के लिए सुपारी देने के आरोप हैं. हजारीबाग एसपी मनोज कौशिक ने बताया कि योगेंद्र साव के घर पर नोटिस भेजा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक योगेंद्र साव से वर्तमान और पिछले रिकार्ड से संबंधित पूछताछ होगी.



मामले की जांच के लिए गठित टीम साव से पूछताछ करेगी. इसकी मॉनिटरिंग डीएसपी एचएल रवि कर रहे हैं. योगेंद्र साव से क्या-क्या पूछना है, इसके लिए पुलिस ने सवालों की लिस्ट तैयार की है.

बताया गया है कि आपराधिक संगठन झारखंड टाइगर ग्रुप के सरगना राजकुमार गुप्ता द्वारा धारा 164 के तहत जो बयान दिया गया है, उसके सत्यापन और क्रॉस चेकिंग को लेकर पुलिस ने योगेंद्र साव से पूछताछ का निर्णय लिया है. हालांकि इस मामले में धारा 161 के तहत जो बयान दर्ज कराया गया है, वह बयान थोड़ा अलग है.

दूसरी तरफ योगेंद्र साव ने कहा है कि पुलिस ने मेरी सुरक्षा वापस ले ली है. इससे मेरी जान को खतरा है. मैं क्षेत्र में घूमता हूं. कुछ लोग मेरे पीछे पड़े हुए हैं. यदि मुझे कुछ हुआ, तो इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

वहीं सरकार ने कहा था कि योगेंद्र साव जो सुरक्षा वापस ले ली गयी है, वह वापस नहीं होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment