राज्यपाल ने झारखंड के कृषि मंत्री योगेन्द्र साव का इस्तीफा स्वीकार किया

Last Updated 13 Sep 2014 11:35:31 PM IST

झारखंड के राज्यपाल डा. सैयद अहमद ने अपराधी गिरोह को संरक्षण देने के आरोपी राज्य के कृषि मंत्री योगेन्द्र साव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया.


झारखंड के राज्यपाल डा. सैयद अहमद (फाइल फोटो)

राज्यपाल ने अपराधी गिरोह को संरक्षण देने के आरोपी राज्य के हजारीबाग के बड़कागांव से कांग्रेस विधायक और कृषि मंत्री योगेन्द्र साव का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार रात ही साव का इस्तीफा स्वीकार करने की अनुशंसा राज्यपाल के पास भेजी थी. लेकिन महाराष्ट्र से कल रात ही वापस लौटे अहमद ने उसपर आज कार्रवाई की.

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने आज मुख्यमंत्री की अनुशंसा स्वीकार करते हुए कृषि मंत्री योगेन्द्र साव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और अधिसूचना के लिए राज्यपाल का निर्देश कैबिनेट सचिवालय को भेज दिया गया है.

साव ने आपराधिक गिरोह को संरक्षण देने के आरोपों में घिरने के बाद शुक्रवार रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

साव ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपने के बाद कहा था कि उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए ही त्यागपत्र दिया है.

उन्होंने दावा किया कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है और वह निर्दोष हैं. साव के खिलाफ कुछ दिनों पूर्व हजारीबाग इलाके के एक अपराधी गिरोह \'झारखंड टाइगर ग्रुप\' से जुड़े होने और उसे संरक्षण देने का आरोप लगा था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment