माओवादी नेता पर रेप का आरोप

Last Updated 12 Sep 2014 06:02:59 AM IST

माओवादी महिला विंग के साथ रही पंद्रह वर्षीय एक लड़की ने आरोप लगाया कि खतरनाक माओवादी कुंदन पाहन ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया.


खतरनाक माओवादी कुंदन पाहन पर रेप का आरोप (फाइल फोटो)

कथित रूप से माओवादी महिला विंग के साथ रही पंद्रह वर्षीय एक लड़की ने रांची में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और उसने आरोप लगाया कि खतरनाक माओवादी कुंदन पाहन ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया.

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बृहस्पतिवार को नामकुम इलाके की रहने वाली इस किशोरी नक्सली को प्रेस के सामने पेश किया जहां उसने बताया कि वह 2009 में माओवादियों के संपर्क में आयी और उनकी महिला शाखा में शामिल हो गयी.

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में आज यहां बताया कि वह माओवादियों के साथ पुलिस की हुई तीन मुठभेड़ और बम बनाने के एक मामले में नामजद भी हुई.

नक्सली ने बताया कि कुंदन पाहन के गिरोह में वह पश्चिम सिंहभूम के सारंडा के जंगलों में और खूंटी जिले के अड़की इलाकों में भी तैनात रही. इन वर्षों में कुंदन ने उसका यौन शोषण किया और कई बार उसके साथ बलात्कार किया.

आत्मसमर्पण करने वाली नक्सली ने बताया कि वह कुंदन पाहन के गिरोह में खाना बनाने का काम करती थी. लेकिन उस पर लगातार कुंदन की बुरी नजर रहती थी.

उसने बताया कि अंत में सालों के यौन शोषण के बाद वह किसी प्रकार पिछले वर्ष नवंबर में कुंदन के गिरोह से बचकर निकल भागने में सफल रही और मौका मिलते ही उसने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

कुछ वर्षों पूर्व रांची पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारी फ्रांसिस इंदवार की गला रेतकर निर्मम हत्या करने के बाद कुंदन को माओवादियों ने खूंटी इलाके का कमांडर बना दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment