राज्यों की मदद से देश में विकास का कार्य करेगा केन्द्र: पीयूष गोयल

Last Updated 20 Aug 2014 04:31:24 PM IST

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देश में तेजी से विकास के लिए राजनीति की कोई जगह नहीं है. केन्द्र सरकार सभी राज्यों को साथ लेकर आगे बढ़ेगी.


केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को रांची में कहा कि केन्द्र सरकार देश में तेजी से विकास करना चाहती है और इस काम में वह सभी राज्यों को साथ लेकर आगे बढ़ेगी जिसके बीच राजनीति का कोई स्थान नहीं होगा.
    
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल की रांची यात्रा से पूर्व बुधवार को उनके कार्यक्रमों और सभा की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उर्जा, कोयला और गैर पारंपरिक उर्जा के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.
   
उन्होंने कहा कि वह सभी राज्यों का दौरा कर अपने विभागों से जुड़ी समस्याओं का अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें दूर करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि देश के विभिन्न राज्यों के विकास को लेकर किसी भी प्रकार की कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.


   
गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार की अपनी रांची यात्रा के दौरान पावर ग्रिड कापरेरेशन की बेड़ो में बनी एक परियोजना का उद्घाटन करेंगे और एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा विद्युत परियोजना के कार्य का शुभारंभ करेंगे.
   
इस परियोजना की आधारशिला तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी ने 2003 में रखी थी.

    
इस बीच सरकार के प्रवक्ता ने एक विज्ञप्ति में बताया कि प्रधानमंत्री रांची के बेड़ो इलाके में 765 किलोवोल्ट की रांची-धर्मजयगढ़-सिपत अंतरक्षेत्रीय विद्युत पारेषण लाइन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.
    
उन्होंने बताया कि 392 किलोमीटर लंबी यह देश के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाली पहली 765 किलोवोल्ट की पारेषण लाइन है. यह लाइन दामोदर घाटी परियोजना में उत्पादित विद्युत को पश्चिमी क्षेत्र को आपूर्ति करने की योजना का हिस्सा है. इस कार्य के लिए रांची और छत्तीसगढ़ के धर्मजयगढ़ में विशाल ट्रांसफार्मर के साथ सबस्टेशन स्थापित किये गये हैं.
   
गोयल ने कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री के कल के कार्यक्र मों की तैयारी देखने आये हैं और अपने संबद्ध विभागों के अधिकारियों से आज वह मिल कर उनकी कठिनाइयों को जानेंगे जिससे उनका हल निकाला जा सके.
   
दूसरी ओर स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कल यहां धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में दिन में साढ़े ग्यारह बजे होने वाली प्रधानमंत्री की आम सभा के लिए सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गयी है. झारखंड प्रदेश भाजपा भी प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर पूरी तरह तैयारियों में जुटी हुई है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment