चान्हो घटना के विरोध में रांची बंद,आदिवासी मूलवासी का शुक्रवार को झारखंड बंद

Last Updated 31 Jul 2014 11:10:28 AM IST

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने गुरुवार को रांची बंद और आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच ने झारखंड बंद बुलाया है.


आज रांची और कल झारखंड बंद (फाइल फोटो)

चान्हो घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने गुरुवार को रांची बंद का आह्वान किया है. वहीं स्थानीय नीति लागू करने की मांग को लेकर आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच ने शुक्रवार को झारखंड बंद बुलाया है.

चान्हो घटना को लेकर विहिप व बजरंग दल के बंद को हिंदू जागरण मंच, सरना प्रार्थना सभा और केंद्रीय सरना समिति ने भी बंद का समर्थन किया है. 

विहिप के प्रदेश अध्यक्ष पंचम सिंह, प्रदेश समरसता सह मंत्री प्रणव कुमार बब्बू और मंत्री गंगा प्रसाद यादव ने चान्हो घटना की निंदा करते हुए गुरुवार को रांची बंद रखने की घोषणा की. पंचम सिंह ने सभी स्कूल, कॉलेज व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से बंद का समर्थन करने की अपील की है. घटना के विरोध में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार शाम को अलबर्ट एक्का चौक पर मशाल जुलूस निकाला.

स्थानीयता नीति लागू करने की मांग

उधर स्थानीयता नीति लागू करने की मांग को लेकर आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच ने शुक्रवार को झारखंड बंद बुलाया है. बंद का कई आदिवासी संगठनों ने भी समर्थन किया है.

मंच के प्रो खालिक अहमद, प्रेमशाही मुंडा, सुशील उरांव, विनोद बिहारी महतो ने कहा है कि स्थानीय नीति लागू किये बिना राज्य में किसी भी तरह की नियुक्ति नहीं होने दी जायेगी.

गौरतलब है कि चान्हो घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने गुरुवार को रांची बंद का आह्वान किया है.  इस दौरान स्कूलों, कॉलेजों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की गयी है. हालांकि दवा दुकान,अस्पताल, एंबुलेंस व आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment