झारखंड में विवादित जमीन को लेकर दो गुट भिड़े,एक की मौत,13 पुलिसकर्मी जख्मी

Last Updated 30 Jul 2014 10:15:13 AM IST

झारखंड में रांची के चान्हो थाना के सिलागाईं गांव में विवादित जमीन पर धार्मिक कार्यक्रम के बाद दो गुट भिड़ गये.


Jharkhand after communal riots (file photo)

घर में घुसकर लोगों के साथ मारपीट की. गोलियां भी चलायी. इसके बाद पुलिस ने लोगों को भगाने के लिए हवाई फायरिंग की. घटना में ग्रामीण दशरथ उरांव (40) की मौत हो गयी. करीब 20 ग्रामीण घायल हैं.

हमलावरों ने घटनास्थल के आसपास तैनात पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया. वाहनों में तोड़फोड़ की. घटना में खलारी डीएसपी राधा प्रेम किशोर सहित 13 पुलिसकर्मी घायल हो गये. इनमें पांच महिला पुलिसकर्मी भी हैं. डीएसपी के सिर में बायीं ओर चोट लगी है.

सभी घायलों को रिम्स में भरती कराया गया है. इनमें कुछ की हालत गंभीर है. घटना की सूचना मिलने के बाद डीआइजी प्रवीण सिंह, डीसी विनय कुमार चौबे और एसएसपी प्रभात कुमार 200 जवानों को लेकर गांव पहुंचे. इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. गांव में धारा 144 लागू कर दी गयी है.

गांव और आसपास के इलाके में 500 जवान कैंप कर रहे हैं. इसके अलावा जमशेदपुर से बुलायी गयी रैफ की एक कंपनी को भी लगाया गया है. घटना को लेकर चान्हो थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

गौरतलब है कि गांव के उपमुखिया बंधु उरांव ने बताया कि जमीन को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था. जमीन पर एक गुट के लोगों का धार्मिक कार्यक्रम होना था. सोमवार शाम दोनों गुट के लोगों की बैठक करायी गयी. पर कोई फैसला नहीं हुआ.

एक गुट के लोगों ने जमीन पर धार्मिक कार्यक्रम का फैसला ग्राम सभा कर करने की बात कही थी. वहीं दूसरे गुट के लोग उसी जमीन पर धार्मिक कार्यक्रम करने पर अड़े थे.

मंगलवार को प्रशासन ने सड़क पर ही धार्मिक कार्यक्रम कराने का फैसला लिया, जिसका उस गुट के लोग विरोध कर रहे थे. बाद में इसी विवादित जमीन पर उस गुट के लोगों ने धार्मिक कार्यक्रम किया और इसके बाद दूसरे गुट के लोगों पर हमला कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment