गांधी के अधूरे सपने को पूरा करना है पूरा : मोदी

Last Updated 10 Apr 2014 05:13:07 PM IST

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी मोदी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को विदा करने का आह्वान करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के अधूरे सपने को पूरा करना है.


Modi (file photo)

झारखंड में मोदी ने गोपाल मैदान में एक बडी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी मिलने के बाद कांग्रेस को भंग देने की बात कहीं थी और उनका यह सपना अब तक अधूरा था लेकिन इस बार जनता उनके सपने को पूरा करेगी और कांग्रेस की विदाई कर देगी. जनता ने कांग्रेस को साठ वर्ष दिए लेकिन वह जनता से सिर्फ साठ महीना मांगते है.

उन्होंने कहा, मुझे झारखंड दे दीजिये. मै साठ वर्ष की मुसीबतों से जनता को बाहने निकाल कर दिखाऊंगा.

मोदी ने कहा कि जनता कांग्रेस से मुक्ति चाहती है और कांग्रेस मुक्त भारत का सपना पूरा होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक मजबूत सरकार चाहिये जो सवा सौ करोड़ लोगों को मजबूती प्रदान कर सकें.

उन्होंने कहा कि इस चमचमाती धूप में घंटो से जमशेदपुर के लोग तपस्या कर रहे है.  देश के राजनीतिक पंडितों से वह इतना कहना चाहते है कि यह जन सैलाव देख लीजिये कि हवा का
रुख किस तरफ है. यह पता चल जायेगा और कांगेस का बचना अब संभव नहीं है.

मोदी ने कहा कि देश में दूर दृष्टि से सोचने वाले सांसद होते तो यह 100 वर्ष की नगरी जमशेदपुर कहां से कहां पहुंच जाती. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के बाहरी क्षेत्रों को सैटेलाइट टाउन के रुप में विकसित किया जा सकता था. औद्योगिक विकास की यहां काफी संभावनायें है और ऑटो मोबाइल के लिये यह जगह अपनी एक ताकत रखता है.

उन्होंने कहा कि गेहूॅ विदेश भेजे और चपाती बाहर से मंगाये, दुनिया में ऐसा देश कहीं किसी ने न देखा है और न देखेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को हराने का मन जनता ने बना लिया है और अब कांग्रेस तथा उसके सहयोगी का बचना भी मुश्किल है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपना घोषणा पत्र जारी किया है. यह घोषणा पत्र नहीं, धोखा पत्र है.

उन्होंने कहा कि सोनिया जी मॉ है, महगांई के लिये उन्हें दो शब्द तो बोलना चाहिये और अपनी नाकामियों को स्वीकार करना चाहिये. सोनिया आती है. शहजादे भी आते है लेकिन महंगाई पर कोई नहीं बोलता क्योंकि कांग्रेस का अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा हुआ है. इसलिये उन्हें जनता के सवालो का जवाब नहीं देना है.

मोदी ने कहा कि सोनिया गांधी ने कहा है कि भाजपा कोई मैजिशियन लाया है जो रातो रात दुखो को दूर कर देगा लेकिन भाजपा कोई मैजिशियन लायी या नही. यह तो समय बतायेगा.

पिछले दस वर्ष से दिल्ली में कोई काला जादू करने वाला बैठा है. जिसमें रोजगार गायब है, किसान की फसल बर्बाद है, देश की शिक्षा धरी की धरी रह गयी है और देश के सेना के जवानों के सर कट गये है. इस काला जादू से देश तबाह है. काला जादू करने वाले को निकालो.

उन्होंने कहा कि वह देश के भविष्य को बदलने की इच्छा लेकर आये है. गरीबी देखी है, दुख दर्द  जानता हॅू, जो सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ. वह गरीबी क्या जानता है. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली को बर्बाद होने नहीं दिया जायेगा.

इस अवसर पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा और पूर्व उप मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मोदी का हवाई अड्डे पर स्वागत किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment