गुरुवार को चंडीगढ़ और हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के लिए मतदान

Last Updated 09 Apr 2014 02:49:50 PM IST

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे 251 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला गुरुवार को लगभग 1.55 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके करेंगे.


10 अप्रैल को चंडीगढ़-हरियाणा में मतदान (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीकांत वालगाड ने कहा कि केंद्रीय अर्धसैन्य बलों की 60 कंपनियां और हरियाणा पुलिस एवं होमगार्ड के 44 हजार जवानों को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करवाने के लिए तैनात किया गया है.
    
उन्होंने कहा कि मतदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की जांच समेत सभी जरूरी प्रबंध 16,129 मतदान केंद्रों पर किए जा चुके हैं. इनमें से 11,644 मतदान केंद्र ग्रामीण इलाकों में हैं.
    
राज्य की 10 लोकसभा सीटों पर चार कोणीय मुकाबला होना है. इन सीटों पर सत्ताधारी कांग्रेस, भाजपा-हजकां गठबंधन, इंडियन नेशनल लोकदल और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

कुल मिलाकर 251 उम्मीदवार चुनावी दौड़ में हैं.
    
वहीं केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ रहे 17 उम्मीदवारों में से किसी एक को चुनने के लिए यहां के छह लाख मतदाता गुरुवार को मतदान करेंगे.
    
चंडीगढ़ में चुनाव लड़ने वाले मुख्य उम्मीदवार कांग्रेस के मौजूदा सांसद पवन बंसल, भाजपा की किरण खेर, आम आदमी पार्टी की गुल पनाग और बसपा की जन्नत हसन हैं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment