गुजरात मॉडल लागू किया तो पिछड़ जाएगा हरियाणा: हुड्डा

Last Updated 04 Apr 2014 09:04:54 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि यदि गुजरात मॉडल को लागू किया तो हरियाणा बहुत पीछे चला जाएगा.


हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

हुड्डा शुक्रवार को फरीदाबाद, पलवल और मेवात में रथया के दौरान सभाओं को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने प्रचार को तेज करते हुए फरीदाबाद और गुड़गांव संसदीय क्षेत्रों में कहा कि हमारे कई ऐसे अहम फैसले है जिनमें विकलांग पैंशन, प्रति व्यक्ति आय, योजनागत बजट, प्रति व्यक्ति निवेश जैसे अनेक क्षेत्रों में हरियाणा गुजरात से बहुत आगे है.
      
मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि यदि गुजरात मॉडल लागू हो जाए तो बुढ़ापा पेंशन चार सौ रुपए करनी होगी.

हरियाणा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) केतहत 236 रुपये दैनिक मजदूरी दी जाती है जबकि गन्ने का भाव 301 रुपये प्रति क्विंटल है जो देश में सर्वाधिक है.
      
उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से फसलें खराब होने पर दस हजार रुपये प्रति एकड़ तक मुआवजा राशि दी जाती है और खेतिहर मजदूर की खेत में काम के वक्त मृत्यु होने पर उसकी पत्नी/आश्रित बच्चों को पांच लाख रुपये एवं निशक्त होने पर 2.50 लाख रुपये तक की आर्थिक मदद दी जाती है जो देश में सर्वाधिक है.

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में वीरता पुरस्कार विजेता सैनिकों को 2 करोड़ रुपये तक पुरस्कार राशि देने का प्रावधान है. प्रदेश में
ओलम्पिक पदक विजेताओं को भी पुरस्कार राशि देश में सर्वाधिक दी जाती है.

उन्होंने कहा कि वे बरगलाने की बहकाने की राजनीति नहीं करते. मोदी जनता को सरेआम गुमराह कर रहे हैं. वह खुद को महान बनाने के लिए मेहनत नहीं जनता से मसखरी कर रहे हैं. लच्छेदार भाषणों में जनता आने वाली नहीं है.

हुड्डा ने कहा मोदी को चुटकले रूपी भाषण देने के बजाय जनता को विजन बताना चाहिए जो कांग्रेस करती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment