गुजरात में 47 किलो सोना बरामद

Last Updated 20 Apr 2014 03:40:58 AM IST

गुजरात के सुरेन्द्रनगर जिले में शनिवार को पुलिस और राजस्व विभाग की खुफिया टीमों ने दो अलग अलग स्थानों से तस्करी कर ले जाया जा रहा 47 किलोग्राम सोना बरामद किया.


गुजरात में 47 किलो सोना बरामद (फाइल फोटो)

बरामद सोने की कीमत 13 करोड रूपए से अधिक आंकी गयी है.

इसमें से 25 किलो सोना पुलिस और डीआरआई ने सुरेन्द्रनगर-मूली मार्ग से तथा केवल डीआरआई की टीम ने 22 किलो चोटिला के एक होटल से बरामद किया.

इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक डी. एन. पटेल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जब सुरेन्द्रनगर और मूली के बीच की सडक़ पर एक वाहन को रोका गया तो इसमें सवार लोग इसे छोड़ कर भाग गये.

कार से एक-एक किलो सोने के 24 बिस्कुट और एक एक सौ ग्राम वजन वाले दस बिस्कुट बरामद किये गये. होटल से पकड़ा गया 22 किलो सोना भी एक एक किलो के 22 बिस्कुट की शक्ल में है.

श्री पटेल ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत पड़ताल जारी है. अभी कुछ और जगहों पर छापेमारी जारी है जिसमें और सोना की बरामदगी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. ज्ञातव्य है कि डीआरआई की टीम ने दो दिन पूर्व कच्छ के मुंद्रा पोर्ट से भी 12 किलो तस्करी का सोना बरामद किया था.

पिछले पांच दिनों में कुछ अन्य घटनाओं को मिला कर राज्य भर में लगभग 72 किलो सोना और 44 किलो चांदी बरामद की जा चुकी है. अकेले अहमदाबाद हवाई अड्डे से लगभग पांच किलो सोना बरामद किया जा चुका है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment