छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्कूल में बच्चों के साथ किया भोजन

Last Updated 12 Apr 2017 02:04:04 PM IST

छत्तीसगढ़ में चल रहे लोकसुराज अभियान में हेलीकाप्टर से आकस्मिक रूप से महासमुन्द जिले के जम्हारी गांव में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्यान्ह भोजन किया और उसकी गुणवत्ता की तारीफ की.


डॉ. रमन सिंह ने स्कूल में बच्चों के साथ किया भोजन

सुराज अभियान पर बुधवार सुबह निकले डा.सिंह का हेलीकाप्टर महासमुंद जिले के जम्हारी में उतरा. डा.सिंह इसके बाद पास में ही स्थित गांव के स्कूल परिसर में पहुंच कर पेड़ के नीचे चौपाल लगाई. इस परिसर में प्राथमिक, मिडिल और हाईस्कूल का संचालन हो रहा है.

चौपाल में मुख्यमंत्री ने छठवीं कक्षा के बच्चों को अपने पास बुलाकर 18 और 19 का पहाड़ा पूछा. बच्चों ने धारा प्रवाह पहाड़ा सुना दिया. इस पर मुख्यमंत्री खुश हुए और उन्होंने बच्चों को चाकलेट के साथ शाबाशी दी. डॉ.सिंह ने जम्हारी के स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता को काफी संतोषप्रद और सराहनीय बताया.
    
डा.सिंह ने मध्यान्ह भोजन के बारे में भी जानकारी ली. इस दौरान स्कूली बच्चों ने उनसे साथ में भोजन का प्यार भरा आग्रह किया. डा.सिंह ने बच्चों के आग्रह को स्वीकार कर लिया. इससे बच्चे झूम उठे. डा.सिंह ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया. उन्होने मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की तारीफ की.


   
उन्होंने स्थानीय महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ए.एन.एम.) के कामकाज की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा-यह अच्छी बात है कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता यहां रहकर शत-प्रतिशत संस्थागत प्रसव करवाया है. इस गांव में सभी गर्भवती महिलाओं का सरकारी अस्पतालों में प्रसव कराया जाना निश्चित रूप से अन्य गांवों के लिए अनुकरणीय है.
      
मुख्यमंत्री ने जम्हारी की चौपाल में ग्रामीणों के आग्रह पर जम्हारी से विकासखंड मुख्यालय सरायपाली तक लगभग 15 किलोमीटर मरम्मत और उन्नयन कार्य, स्थानीय मुक्तिधाम में शेड निर्माण और जम्हारी में 400 मीटर सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण की मंजूरी देने की घोषणा की.

उन्होंने जम्हारी ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम लिमऊगुड़ा के किसानों के अनुरोध पर जम्हारी के धान उपार्जन केन्द्र में उन्हें भी धान बेचने की सुविधा देने का ऐलान किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment