मप्र में नगरीय निकायों एमपी-ई नगरपालिका मोबाइल एप शुरू

Last Updated 02 Apr 2017 04:15:15 PM IST

मध्यप्रदेश सरकार ने नागरिकों को नगरीय निकायों की सेवायें आसानी से और समय पर ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिये मोबाइल एप 'एमपी ई-नगरपालिका' जारी किया है.


(फाईल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल शाम अपने निवास पर \'एमपी ई-नगर पालिका\' एप का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे नगरों को सबसे सुंदर और व्यवस्थित बनायें तथा ई-सेवाओं के द्वारा ऐसी व्यवस्था करें कि प्रदेश का हर नागरिक गर्व से कहे कि उसे नगरीय निकायों की सेवाएं आसानी से और समय पर मिल रही हैं.
   
चौहान ने कहा कि आगामी तीन-चार वर्षों में नगरीय निकायों में 83,000 करोड़ रूपये व्यय किये जायेंगे. मुख्यमंत्री अधोसंरचना के द्वितीय चरण में 1800 करोड़ रूपये की राशि का प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों के पास राशि की कमी नहीं है.


   
प्रदेश के नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव ने कहा कि नवीन व्यवस्था से नगदीरहित लेनदेन बढ़ेगा. नागरिकों को ऑनलाइन भुगतान की सुविधा से कर संग्रहण भी बेहतर होगा.
   
प्रदेश के नगरीय विकास आयुक्त विवेक अग्रवाल ने बताया कि नगरीय निकायों की नागरिक सेवाएं मोबाइल पर सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध हो जायेगी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment