छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने विक्रम संवत के नववर्ष पर दी बधाई

Last Updated 27 Mar 2017 03:56:51 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विक्रम संवत के नववर्ष (वर्ष प्रतिपदा) के शुभारंभ और चैत्र नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश की जनता को बधाई और शुभकामनाएं दीं.


डॉ. रमन सिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने वर्ष प्रतिपदा की पूर्व संध्या पर सोमवार को जारी बधाई संदेश में कहा, "भारत की सनातन संस्कृति में इस दिन का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है. चैत्र नवरात्रि शक्ति की देवी मां दुर्गा के नौ विभिन्न रूपों की पूजा का महापर्व है. यह इस बात का भी प्रतीक है कि हमारी महान भारतीय संस्कृति में देवी के रूप में नारी शक्ति को प्राचीन काल से ही अत्यंत सम्मानजनक स्थान प्राप्त है."

मुख्यमंत्री ने चैत्र शुक्ल नवरात्रि के दौरान डोंगरगढ़ के बंलेश्वरी मंदिर तथा रायपुर और रतनपुर के महामाया मंदिर सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न आस्था केंद्रों में पूजा-अर्चना के लिए हजारों-लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया है.

डॉ. सिंह ने मां दुर्गा से छत्तीसगढ़ सहित संपूर्ण राष्ट्र की तरक्की और खुशहाली के लिए आशीर्वाद की कामना की है.

उन्होंने संबंधित जिलों के कलेक्टरों और प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को नवरात्रि के दौरान इन सभी पूजा स्थलों में भक्तों के लिए स्वच्छ पेयजल, पर्याप्त बिजली, साफ-सफाई, प्राथमिक चिकित्सा और सुगम यातायात सहित सभी आवश्यक सेवाओं का बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment