छत्तीसगढ़ नक्सल बंद, नक्सलियों ने मचाया उत्पात

Last Updated 28 Feb 2017 02:06:57 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में एक दिवसीय बंद के दौरान नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है.


(फाइल फोटो)

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार यहां बताया कि नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बीती रात नक्सलियों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया है.
    
अधिकारियों ने बताया कि सुकमा और कोंटा के मध्य दोरनापाल थाना क्षेत्र के पेदाकुर्ती गांव के करीब नक्सलियों ने बीती रात निर्माणाधीन पुल को उड़ा दिया. इस घटना के बाद से क्षेत्र में आवागमन प्रभावित नहीं हुआ है.
    
उन्होंने बताया कि सुकमा जिले के ही गादीरास थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एस्सार के पाइप लाइन को नुकसान पहुंचाया है. इस पाइप लाइन के माध्यम से बैलाडीला से विशाखापट्टनम लौह अयस्क भेजा जाता है.
    
अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया. वहीं एस्सार के अधिकारियों और कर्मचारियों का दल भी क्षेत्र के लिए रवाना हो गया और सुधार कार्य शुरू कर दिया गया है.


    
वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने जिले के कुकानार पुलिस थाना क्षेत्र में दो ट्रकों में आग लगा दी है. घटना के बाद पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है.
    
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के भीतरी इलाकों में बंद के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है. क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वाहन नहीं चले जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जबकि जिला मुख्यालयों में बंद का कोई असर नहीं हुआ.
    
क्षेत्र के दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले के कई हिस्सों में नक्सलियों ने बंद के समर्थन में बैनर पोस्टर लगाया है. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फर्जी मुठभेड़ करने का, आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार करने का तथा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment