छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से होगा शुरू

Last Updated 26 Feb 2017 10:06:57 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं.


(फाइल फोटो)

30 मार्च तक चलने वाले इस सत्र में कुल 21 बैठकें होंगी. बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के अलावा प्रश्नकाल का भी दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण होगा. विधानसभा की कार्यवाही का पहली बार प्रादेशिक टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

मुख्यमंत्री एवं वित्त विभाग के प्रभारी डॉ. रमन सिंह 6 मार्च को वित्तवर्ष 2017-18 के आय-व्यय का ब्योरा पेश करेंगे. इस पर 7 व 8 मार्च को सामान्य चर्चा होगी. इसके बाद 9 मार्च से विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा शुरू होगी.



बजट सत्र में शराबबंदी, नोटबंदी, बस्तर में फर्जी मुठभेड़ और किसानों को धान का बोनस सहित दर्जनभर मांगों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. वहीं सत्तापक्ष के ही विधायक देवजी भाई पटेल सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. देवजी भाई पटेल पेंड्रावन जलाशय को लेकर पदयात्रा अभियान चला रहे हैं. देवजी सरकार पर अल्ट्राटेक कंपनी को दी गई लीज रद्द करने दबाव बनाएंगे.

बसपा के विधायक केशव चंद्रा और निर्दलीय विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने शराबबंदी की मांग को लेकर विधानसभा के पहले ही दिन से अंतिम दिन तक रोजाना आधा घंटा महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने का फैसला लिया है.

नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव के मुताबिक, कांग्रेस विधायक दल ने शराबबंदी की मांग उठाने का फैसला लिया है. 27 फरवरी को विधानसभा भवन में ही पार्टी के विधायकों की एक और बैठक होगी, जिसमें प्रस्ताव का प्रारूप तैयार होगा.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment