छत्तीसगढ़: प्रेशर बम की चपेट में आकर युवक घायल

Last Updated 22 Feb 2017 04:48:40 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बुधवार सुबह प्रेशर बम की चपेट में आकर 25 वर्षीय एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.


(फाइल फोटो)

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तीमापुर और मुरदंडा गांव के मध्य प्रेशर बम की चपेट में आकर युवक मंगल मारा गंभीर रूप से घायल हो गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीमापुर निवासी मंगल बुधवार सुबह पैदल ही पास के किसी गांव में जा रहा था. दुर्गा मंदिर के करीब उसका पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया. इससे बम में विस्फोट हो गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस दल को घटनास्थल भेजा गया और घायल मंगल को करीब स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर में लाया गया. यहां उसका प्राथमिक इलाज करने के बाद उसे हेलीकाप्टर से जगदलपुर भेज दिया गया.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली सड़कों और आसपास के क्षेत्रों में प्रेशर बम लगा देते हैं. प्रेशर बम में विस्फोट से सुरक्षा बल के जवानों और ग्रामीणों को काफी नुकसान पहुंचा है.

इस वर्ष 18 जनवरी को नारायणपुर जिले में प्रेशर बम विस्फोट में दो महिलाओं और एक बालिका की मृत्यु हो गई थी. वहीं 23 जनवरी को सुकमा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आकर पिता पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment