छत्तीसगढ़ के प्रधान सचिव अग्रवाल गिरफ्तार

Last Updated 22 Feb 2017 07:19:28 AM IST

सीबीआई को डेढ़ करोड़ रु पए की घूस देने की कथित साजिश रचने के मुख्य आरोपी 1988 बैच के आईएएस बाबूलाल अग्रवाल को मंगलवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया.


छत्तीसगढ़ के प्रधान सचिव अग्रवाल गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ सरकार ने उच्च शिक्षा महकमे के प्रमुख सचिव पद पर तैनात बाबूलाल अग्रवाल को निलंबित कर दिया है. मंगलवार की सुबह फ्लाइट से बाबूलाल को दिल्ली ले जाया गया. घूस देने के लिए जरिया बनाए गए उनके साले आनंद अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों ने दो किश्तों में 45 लाख रु पए दिए थे. तब से वे सर्विलांस पर थे.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार आयकर का छह साल पुराना केस खत्म करने के लिए अग्रवाल ने दो व्यक्तियों को काम पर लगाया था. वर्ष 2010 में बाबूलाल अग्रवाल के यहां पड़े आयकर छापे में करोड़ों की अघोषित प्रॉपर्टी की जांच बंद कराने के लिए रित देने की कोशिश की जा रही थी.

दिल्ली से आए सीबीआई अफसरों ने सोमवार को भिलाई में करीब ढाई घंटे तक बाबूलाल से कड़ी पूछताछ की. इसके बाद मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बाबूलाल पर आरोप है कि उन्होंने रायपुर जिले के खरोरा के 220 ग्रामीणों के नाम से फर्जी बैंक खाते खुलवा कर निवेश किया और 253 करोड़ की संपत्ति खरीदी तथा 85 लाख रुपए का बीमा कराया.

नोएडा से जुड़े हैं मामले के तार : बीएल अग्रवाल ने नोएडा निवासी भगवान सिंह से कथित रूप से संपर्क किया, जो उन्हें सैयद बुरहानुद्दीन के पास ले गया. बुरहानुद्दीन ने दावा किया कि वह प्रधानमंत्री कार्यालय में काम कर रहा है और वह मामले को दबाने में उनकी मदद करेंगे. सीबीआई प्राथमिकी के अनुसार बुरहानुद्दीन के कई नाम हैं.

बुरहानुद्दीन उर्फ ओपी सिंह उर्फ ओपी शर्मा ने इस काम के लिए 1.5 करोड़ रुपए मांगे. तीनों के बीच 11 फरवरी, 2017 को एक बैठक हुई, जहां अग्रवाल राहत पाने के लिए 1.5 करोड़ देने पर राजी हो गया.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment