भाजपा नेता मतदाताओं को पैसे बांटने के आरोप में गिरफ्तार

Last Updated 21 Feb 2017 06:47:29 PM IST

छत्तीसगढ़ के एक भाजपा नेता सहित नौ लोगों को ओडिशा के कालाहांडी जिले में मतदाताओें को कथित रूप से पैसे बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


(फाईल फोटो)

पुलिस ने भाजपा नेता की पहचान लोकेश कवाडिया के रूप में की है. कवाडिया छत्तीसढ़ भाजपा एनजीओ सेल के सचिव है. नेता के साथ अन्य सहयोगियों को भी कल हिरासत में लिया गया और इन पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया है.
   
पुलिस ने बताया कि कवाडिया और उसके सहयोगियों के पास से दो लाख 11 हजार रुपये की नकदी और चार गाड़ियां जब्त की गई है. छत्तीसगढ़ के नौ भाजपा कार्यकर्ता कालाहांडी जिले के पंचायत चुनाव का प्रचार कर रहे थे.
   
पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है. हालांकि भाजपा के ओडिशा राज्य इकाई के अध्यक्ष बसंत पांडा ने मतदाताओं को पैसे बांटने के प्रयास के आरोप से इंकार किया है.
   
पांडा ने कहा कि दूसरे राज्य के नेताओं के प्रचार करने पर रोक नहीं है और हम मतदान के बदले पैसे देने में विास नहीं करते हैं.


   
कल भी इसी तरह का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी बीजद के नेता पर लगा था. पुलिस ने बीजद नेता शारदा प्रसाद नायक और उसके सहयोगियों को गांव वालों की पकड़ से सुंदरगढ़ जिले में मुक्त कराया था. पुलिस ने इन लोगों के पास से 8,000 की नकदी बरामद की थी.
   
इसी बीच कटक के भाजपा कार्यकर्ताओें ने राज्य पुलिस मुख्यालय का घेराव किया. कार्यकर्ताओें का आरोप है कि पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस हिंसा रोकने में नाकाम रही है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment