नक्सलियों ने लगाई पांच वाहनों में आग

Last Updated 07 Feb 2017 06:47:39 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने एनएमडीसी के पांच वाहनों में आग लगा दी है तथा पुलिस शिविर पर हमला किया है.


नक्सलियों ने पांच वाहनों में आग लगाई (फाइल फोटो)

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को रायपुर में बताया कि नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) में हमला कर पांच वाहनों में आग लगा दी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने एनएमडीसी के डिपाजिट पांच के साउथ ब्लाक में एक ड्रिल मशीन में आग लगाने का प्रयास किया है और दो एक्सप्लोजीव वैन, दो जीप और एक पिकअप में आग लगा दी है.

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के दल को जब घटना की जानकारी मिली तब बल ने नक्सलियों पर कार्रवाई शुरू की. कुछ देर तक सीआईएसएफ और नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. इलाके में खोजी अभियान जारी है.



उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने बीती रात नारायणपुर जिले के कुकराझोर गांव में स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ), एसटीएफ और डीआरजी के शिविर पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. आज सुबह जब घटनास्थल में खोजबीन की गई तब वहां भारी मात्रा में खून के निशान मिले हैं. पुलिस ने इस घटना में कई नक्सलियों के हताहत होने की संभावना जताई है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment