पुलिस नक्सली मुठभेड़, जवान और नक्सली घायल

Last Updated 18 Jan 2017 09:22:31 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जवान घायल हो गए हैं. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


(फाइल फोटो)

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत झारामुंगिया गांव के जंगल में मुठभेड़ में नक्सली दासु बंजाम को गोली लगी है. वहीं सीआरपीएफ का जवान रजनीश कुमार स्पाइक की चपेट में आकर घायल हो गया है.
    
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया था. दल जब झारामुंगिया गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.
    
अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां एक नक्सली घायल अवस्था में मिला. वहीं मुठभेड़ के दौरान जवान रजनीश कुमार स्पाइक की चपेट में आकर घायल हो गया.


    
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवान तथा नक्सली को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों की हालत खतरे से बाहर है.
    
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली बंजाम चार माह पहले पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. लेकिन बाद में वह फिर नक्सलियों में शामिल हो गया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment