छत्तीसगढ़ में धोखाधड़ी करने के लिए चिटफंड कंपनी के निदेशक गिरफ्तार

Last Updated 24 Oct 2016 02:03:50 PM IST

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में निवेशकों को कथित रूप से ठगने के लिए एक चिटफंड कंपनी के दो निदेशकों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है.


(फाइल फोटो)

राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कहा कि अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग एंड डेयरीज केयर कंपनी लिमिटेड के निदेशक मोहम्मद खालिद मेमन और उसके भाई मोहम्मद जुनैद को कल नागपुर से पकड़ा गया.

इन दोनों ने लोगों के साथ करीब 44 करोड़ रपये की धोखाधड़ी की थी.
   
उन्होंने कहा कि ये आरोपी महाराष्ट्र में नागपुर के निवासी हैं. चुरिया गांव के निवासी 62 वर्षीय सतवंत सिंह भाटिया ने शिकायत की थी कि राजनांदगांव कस्बे में 2008 में स्थापित इस कंपनी ने करीब 8 लाख रपये का गबन किया.



यह राशि भाटिया ने कई किस्तों में इस कंपनी में जमा की थी.
   
उन्होंने कहा कि इस शिकायत के मुताबिक कंपनी ने निवेशकों को सस्ती दर पर जमीन उपलब्ध कराने या फिर छह महीने में उनका धन दोगुना करने का आासन दिया था, लेकिन इनमें से एक भी लाभ भाटिया को उपलब्ध नहीं कराया गया.
   
वर्ष 2014 में इस कंपनी ने अपना कारोबार समेटा और राजनांदगांव से रफूचक्कर हो गई. बाद में जांच के दौरान पता चला कि कई अन्य निवेशकों ने इस कंपनी में पैसा निवेश किया था. प्रारंभिक सूचना के मुताबिक इस कंपनी ने निवेशकों को करीब 44 करोड़ रपये का चूना लगाया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment