छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की तीन अादिवासी युवकों की हत्या

Last Updated 01 Oct 2016 02:31:06 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने तीन आदिवासी युवकों की धारदार हथियार से हत्या कर उनके शवों को सड़क पर फेंक दिया.


(फाइल फोटो)

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक एम एल कोटवानी ने आज ‘भाषा’ को दूरभाष पर बताया कि जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुर्रापिंजोड़ी गांव में नक्सलियों ने तीन आदिवासी युवकों जैन कुमार हुर्रा (22), अंतुराम हुर्रा (24) और मानक राम हुर्रा (32) की धारदार हथियार से हत्या कर दी है.

कोटवानी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि बीती रात क्षेत्र की डिवीजनल कमेटी के सदस्य रमेश और चारगांव लोकल ऑपरेशन स्क्वाड (एलओएस) कमांडर सोनू समेत लगभग आठ नक्सली सदस्य हुर्रापिंजोड़ी गांव पहुंचे.

नक्सलियों ने गांव में जैन कुमार, अंतुराम और मानक राम के घर धावा बोला और उन्हें अपने साथ जंगल की ओर ले गए. बाद में नक्सलियों ने तीनों की धारदार हथियार से हत्या कर उनके शवों को सड़क पर फेंक दिया और वहां से फरार हो गए. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने तीनों आदिवासियों पर पुलिस का साथ देने तथा मुखबिरी करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल रवाना किया गया और शवों को बरामद किया गया. पुलिस ने आरोपी नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है.

कोटवानी ने कहा कि मारे गए आदिवासी युवकों का पुलिस से कोई संबंध नहीं है तथा मुखबिर होने का आरोप भी गलत है.

अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में नक्सलियों की पकड़ ढीली होती जा रही है, इसलिए वह अब निराशा में अपना गुस्सा अदिवासियों पर निकाल रहे हैं.


 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment