छत्तीसगढ़: इस साल हुयी मुठभेड़ों में मारे गए 94 नक्सली

Last Updated 25 Sep 2016 04:20:29 PM IST

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में इस साल हुयी मुठभेड़ों में अब तक 94 नक्सली मारे जा चुके हैं.


(फाइल फोटो)

यह संख्या पूरे देश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मारे गये नक्सलियों की संख्या से कई गुना अधिक है.

बस्तर पुलिस महानिरीक्षक एस आर पी कल्लूरी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बस्तर जिले में भी इससे पहले कभी भी इतनी अधिक संख्या में नक्सलियों के मारे जाने का कोई आंकड़ा नहीं है. राष्ट्रीय स्तर पर भी बस्तर की इस सफलता ने पुराने तमाम रिकार्ड तोड़ते हुए अपना श्रेष्ठ स्थान बनाया है.

पुलिस अधीक्षक आनएन दाश ने कहा कि वर्ष 2016 अभी बाकी है और नक्सलियों को नेस्तानाबूत करने के अभियान में मिल रही सफलता में यह आंकड़ा और बढ़ना निश्चित है.

उन्होंने बताया की डीआरजी बल के जवान विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर नक्सली उन्मूलन के लिए आ रहे हैं. जिनके नक्सलियों के सफाए के लिए उतरने से लक्ष्य को जल्द ही प्राप्त कर लिया जायेगा.

अधिकारियों ने कहा कि बारिश का मौसम हो या कोई भी जटिल परिस्थिति, नक्सलियों के विरूद्ध लगातार अभियान जारी है. बारिश के बाद नदी-नालों में पानी कम होने से निश्चित तौर पर नक्सली अभियान में तेजी लायी जाएगी.

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के विरूद्ध लगातार मिल रही सफलताओं से नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों का मनोबल बढ़ा है, जिससे आने वाले दिनों में और भी अधिक सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे. जिस तरह से अभियान आगे बढ़ रहा है, उससे यह तय है कि नक्सलियों का शीघ्र ही सफाया हो जायेगा.

बस्तर जिले के बुरगुम मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराने में सफल हुए डीआरजी एवं सीएएफ के जांबाजों को पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक ने एक लाख रूपए का नगद पुरस्कार देकर हौसला अफजाई की. उन्होंने कहा कि पराक्रमी जवानों का मनोबल बढ़ाने आगे भी इस तरह के पुरस्कार एवं अवार्ड दिए जाते रहेंगे.
 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment