छत्तीसगढ़ : डायरिया से बड़ी संख्या में मौतों पर जोगी ने उठाया सवाल

Last Updated 25 Aug 2016 05:27:10 PM IST

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक अमित जोगी ने सरगुजा, मैनपाट और सीतापुर इलाके में डायरिया से 21 लोगों की मौत को राज्य सरकार की विफलता करार दिया.


अमित जोगी (फाइल फोटो)

उन्होंने मामले में जांच करने पहुंचे स्वास्थ्य सचिव पर उनके गैरजिम्मेदाराना बयान के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

जोगी ने कहा कि यह एक दुखद घटना है और ऐसे में स्वास्थ सचिव का वहां पहुंचकर यह कहना कि क्या खाकर मौतें हुई हैं ये तो वही बता पाएंगे जो गुजर चुके हैं. बहुत ही दुर्भाज्ञपूर्ण है. उनके इस बयान से यह समझ में आता है कि राज्य में अफसरशाही किस कदर हावी है, यह बात यह भी जाहिर करती है कि राज्य के आईएएस अफसर किस मानसिकता के तहत कार्य करते हैं.

उन्होंने कहा कि वो 18 मई को जब सरगुजा दौरे पर थे, तब भी उन्होंने जिला मुख्यालय अंबिकापुर से महज 10 किलोमीटर दूर के गांवों में लाल पानी हैण्ड पंप से निकाला था और मीडिया के माध्यम से प्रशासन को चेताया था. लेकिन सत्ता के अहंकार में डूबे शासन प्रशासन ने एक न सुनी.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बताएं कि पिछले 12 साल में राज्य के, खासकर सरगुजा जैसे इलाकों के लिए कितनी योजनाएं बनीं, उनमें कितना काम हुआ? क्योंकि अगर वाकई जमीनी स्तर पर थोड़ा भी काम हुआ होता तो कम से कम आज भी वहां के लोग लाल पानी पीने के लिए मजबूर नहीं होते.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment