छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में पुलिस ने किया दो नक्सलियों को ढेर

Last Updated 14 Jul 2016 12:57:31 PM IST

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया.


घटनास्थल से नक्सलियों के सामान बरामद

बस्तर जिले में बुधवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस ने दो नक्सलियों के मारे जाने और कुछ नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है. घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्सली सामान और हथियार बरामद किए गए हैं.

मारडूम थाना क्षेत्र में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर के बाद डीआरजी एवं एसटीएफ का संयुक्त बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था. ग्राम अलेर और गरदा के मध्य जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में फौरन मोर्चा संभालते हुए पुलिस बल ने भी गोलीबारी की.

लगभग एक-डेढ़ घंटे तक हुयी मुठभेड़ के बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे नदी पार कर जंगल की ओर भागने लगे. मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम दो नक्सली मारे गए हैं और कई लहूलुहान हुए हैं. बरसात और घने जंगल की आड़ लेकर नक्सली साथियों के शव अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.



पुलिस के मुताबिक इंद्रावती नदी पार से नाव के जरिए मारडूम इलाके में आकर नक्सली आतंक फैलाते हैं, उनका रसद भी नाव से ही ढोया जाता है. इसीलिए नदी किनारे खड़ी नक्सलियों की दर्जन भर नाव को पानी में डूबो दिया गया. घटनास्थल से बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पिटू दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment