छत्तीसगढ़ में नेताम एवं छाया ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन

Last Updated 30 May 2016 03:07:19 PM IST

छत्तीसगढ़ की राज्यसभा की दो सीटों के लिए सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के एक एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया.


फाइल फोटो

राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित निर्वाचन अधिकारी विधानसभा के प्रमुख सचिव के समक्ष भाजपा के घोषित उम्मीदवार रामविचार नेताम तथा कांग्रेस की छाया वर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

नेताम के साथ नामांकन के मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरम कौशिक, पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

रामविचार नेताम रामानुजगंज से भाजपा से पांच बार विधायक रह चुकें हैं. रामविचार भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता हैं. पहले चुनाव में ही जीत हासिल करने के बाद श्री नेताम पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार पांच बार 2013 तक क्षेत्र से विधायक चुने गए.

छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार में वे राजस्व, आदिमजाति कल्याण, गृह व जेल, उच्च शिक्षा, जल संसाधन सहित विभिन्न प्रमुख विभागों के मंत्री रह चुके हैं.

छाया वर्मा के साथ नामांकन के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव समेत कई विधायक मौजूद थे. वर्तमान में छाया वर्मा कांग्रेस की धमतरी जिला प्रभारी हैं.

वे जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कुछ महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुकी हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment