ईनामी महिला नक्सली समेत चार नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 28 May 2016 11:32:42 PM IST

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने आठ लाख रूपए की ईनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.


ईनामी महिला नक्सली समेत चार गिरफ्तार (फाइल फोटोे)

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के कांकेर जिले में पुलिस ने आठ लाख रूपए की ईनामी नक्सली गनिता को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं राज्य के सुकमा जिले में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कांकेर जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत पुलिस दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था.

दल जब कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में था तब वहां साप्ताहिक बाजार के पास पुलिस ने घेराबंदी कर एक संदिग्ध महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. महिला से पूछताछ की गई तब उसने अपना नाम गनिता उर्फ बजाय नुरेटी (30 वर्ष) बताया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार महिला नक्सली उत्तर बस्तर डिवीजन के अंतर्गत सक्रिय मिलिट्री कम्पनी नम्बर पांच के प्लाटून नम्बर एक के सेक्शन ए की माओवादी सदस्या है. महिला माओवादी के विरुद्ध दुगरूकोन्दल थाना में दो तथा कोयलीबेड़ा थाना में दो वारंट लंबित है. नक्सली के सर पर आठ लाख रूपए का ईनाम घोषित है.

उन्होंने बताया कि महिला नक्सली के खिलाफ शासकीय भवन को बम विस्फोट कर उड़ाने, हत्या, हत्या का प्रयास समेत कई मामलों में शामिल होने का आरोप है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने राज्य के सुकमा जिले में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.


 
अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के कुकानार थाना क्षेत्र में पुलिस दल को गस्त में रवाना किया गया था. दल जब कुकानार के साप्ताहिक बाजार में था तब वहां से नक्सली भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों दिरदो भीमा (28 वर्ष), सोढ़ी सुरेश (21 वर्ष) और बंजामी हिड़िया (20 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में पुल में तोड़फोड़ करना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment