छत्तीसगढ़ में बस पुल से नीचे गिरने से 13 लोगों की मौत, 53 घायल

Last Updated 05 May 2016 03:55:54 AM IST

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार की रात एक यात्री बस के पुल से नीचे गिरने से उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं.


छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार की रात एक यात्री बस के पुल से नीचे गिर गई.

बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के दलधोवा घाट के करीब यात्री बस सूखा नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई. इस घटना में 13 यात्रियों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक निजी यात्री बस पड़ोसी राज्य झारखंड के गढ़वा से राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुई थी. बस जब बलरामपुर जिला मुख्यालय से निकल कर रायपुर की ओर आ रही थी तब दलधोवा घाट के करीब बस के सामने एक मोटरसाइकिल सवार आ गया. मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और बस पुल से नीचे गिर गई.

घायलों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुल से गिरने के दौरान बस करीब तीन बार पलटी जिससे यात्रियों को ज्यादा चोटें आई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से बाहर निकाला गया.

उन्होंने बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल 16 यात्रियों को अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं अन्य 37 यात्रियों को बलरामपुर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इधर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment