छत्तीसगढ़ : सुकमा में सात नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 04 May 2016 11:31:22 AM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने दो महिला नक्सली समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.


(फाइल फोटो)

जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि जिले के भेज्जी और गादीरास थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो महिला नक्सली समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

सिंह ने बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र से मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब डब्बाकोंटा गांव पहुंचा तब वहां घेराबंदी कर तीन नक्सलियों मड़कम हुर्रा (35), माड़वी पायके (19) और मड़काम जोगी (24) को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ नवंबर वर्ष 2014 में जिले के गच्चनपल्ली गांव के जंगल में सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने और बारूदी सुरंग में विस्फोट करने की घटना में शामिल होने का आरोप है.

उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

सिंह ने बताया कि एक अन्य घटना में सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल ने जिले के गादीरास थाना क्षेत्र में चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गादीरास थाना से संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए दुरमा और बड़ेसेट्टी गांव की ओर रवाना किया गया था. दल जब गांव के करीब पहुंचा तब कुछ लोग वहां से भागने की कोशिश करने लगे. बाद में घेराबंदी कर पुलिस ने चार व्यक्तियों को पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम पोड़ियम आयता, रवा गंगा, रवा भीमा और रवा आयता बताया.

सिंह ने बताया कि सभी नक्सली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2015 के दौरान सिरसट्टी गांव के मतदान केन्द्र से मतदान पेटी और मतदान सामग्री लूट की घटना में शामिल थे. सभी नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment