छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, 5 पुलिसकर्मी घायल

Last Updated 13 Feb 2016 03:22:38 PM IST

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में शनिवार को नक्सली पुलिस के बीच अलग-अलग घटनाओं मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए, पांच जवान घायल हुये और नक्सलियों ने, एक ग्रामीण की हत्या कर दी.


(फाइल फोटो)

बीजापुर पुलिस अधीक्षक कन्हैया लाल ध्रुव ने बताया कि सुबह फरसेगढ़ थाना से डिस्ट्रिक रिजर्व फोर्स का एक दल ग्राम सेन्डरा की ओर रवाना हुआ था जंगल में नक्सली-पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने तीन नक्सलियों को मार गिराया.

पुलिस ने घटना स्थल से तीन नक्सलियों के शव, पांच हथियार जिसमें एक थ्री नाट थ्री रायफल तथा चार भरमार बंदूक बरामद की. इलाके में सर्चिंग जारी है.

इसी प्रकार दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर कैम्प से केन्द्रीय सुरक्षा बल के सी 111 बटालियन के जवान रोड निर्माण के कार्य में जा रहे थे. रास्ते में नक्सलियों द्वारा बिछाये गई बारूदी सुंरग के विस्फोट से तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल जवानों को दंतेवाड़ा अस्पताल लाया जा रहा है. घायल जवानों में सहायक उप निरीक्षक मोहन प्रकाश, आरक्षक राजेन्द्र कुमार तथा आरक्षक घोष शामिल हैं.

इधर, कांकेर जिले के पंखाजूर थाना के तहत सीमा सुरक्षा बल के एक जवान को नक्सलियों ने गोली मार दी. जवान की हालत गंभीर बतायी जाती है.

पुलिस के अनुसार 187 बटालियन के हरिकेश नामक जवान शनिवार को सुबह पंखाजूर बाजार गया हुआ था. अकेले पाकर नक्सलियों ने कैम्प की पांच सौ मीटर की दूरी से गोली चलायी. गोली जवान के सिर पर फंसी है जिसका इलाज पंखाजूर अस्पताल में किया जा रहा है.

आक्रोशित जवानों ने एक युवक करिया राम की जमकर पिटाई की. घायल अवस्था में उसे भी अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के गांव अलपरस में नक्सलियों ने शनिवार सुबह पुलिस मुखबिर के आरोप में एक ग्रामीण की हत्या कर दी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment