बस्तर में तीन ईनामी समेत छह नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 09 Feb 2016 12:22:23 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में तीन ईनामी समेत छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है.


(फाइल फोटो)

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों श्याम लाल उर्फ राकेश और शांति उर्फ सोमली को, सुकमा जिले में तीन नक्सलियों सोढ़ी जोगा, मड़कामी जोगा और माड़वी देवा को तथा कांकेर जिले में एक नक्सली किशोर उर्फ देवलाल को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली श्याम लाल सेंट्रल रिजनल कमांड के कंपनी नंबर तीन का सदस्य है जबकि शांति माड़ डिविजन के कंपनी नंबर एक की सदस्य है. दोनों के सिर पर आठ-आठ लाख रूपए तथा नक्सली सोढ़ी जोगा पर दो हजार रूपए का ईनाम घोषित है.

उन्होंने बताया कि श्याम लाल को पुलिस ने फरसपाल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ 2008 में बालीमेला (चित्रकोंडा जलाशय) में मोटरबोट से नदी पार करते समय आंध्रप्रदेश के ग्रेहाउंड फोर्स पर हमला करने का आरोप है. इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शांति को भांसी पुलिस थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया है. शांति जब अपने परिवार से मिलने अपने घर आई थी तब उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के सुकमा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि संयुक्त दल गस्त के लिए चिंगावरम, भूसारास और छिंदगुफा गांव की ओर रवाना हुआ था. दल को देखकर भूसारास गांव में संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

नक्सलियों पर क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला करने तथा पेड़ काटकर मार्ग अवरूद्ध करने तथा बारूदी सुरंग लगाने का आरोप है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में पुलिस ने कांकेर जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के कटगांव के जंगल में एक नक्सली किशोर को गिरफ्तार किया है. किशोर के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास समेत अन्य मामले दर्ज हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment