छत्तीसगढ़: अर्जेन्टीना की टीम बस पर पथराव करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

Last Updated 29 Nov 2015 04:17:56 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित विश्व हॉकी लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल में भाग ले रही अर्जेन्टीना टीम की बस पर पथराव करने के आरोप में पुलिस ने तीन युवाओं को गिरफ्तार किया है.


(फाइल फोटो)

रायपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि राजधानी में आयोजित विश्व हॉकी लीग 2015 की प्रतिभागी अर्जेन्टीना टीम के खिलाड़ियों की बस पर हुए पथराव की घटना के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को दिए बयान में तीनों आरोपियों ने यह स्वीकार किया है कि वे नशे की हालत में थे और घटना स्थल के पास खड़ी एक गाय को पत्थर से मार रहे थे. पत्थर छिटककर खिलाड़ियों की बस पर लगा, जिससे बस का शीशा टूट गया. गिरफ्तार आरोपियों में राजनारायण तिवारी (31 वर्ष), मेघेस साहू (24 वर्ष) और गोविंद साहू (26 वर्ष) शामिल हैं.

सिंह ने बताया कि आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है. इन आरोपियों की मंशा खिलाड़ियों पर पथराव करने की नहीं थी, लेकिन नशे में उनके द्वारा बस को नुकसान पहुंचाया गया. खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आयी है.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में चल रहे विश्व हॉकी लीग के सभी प्रतिभागी देशों के खिलाड़ियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों पर प्रतिभागी देशों की टीमों के साथ-साथ हॉकी इंडिया सहित अंतर्राष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन ने भी पूर्ण संतुष्टि व्यक्त की है. स्टेडियम में दर्शकों सहित सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.

जी.पी. सिंह ने बताया कि इस महीने की 27 तारीख को बस से अर्जेन्टीना के हॉकी खिलाड़ियों को स्टेडियम से होटल बेबीलोन ले जाया जा रहा था. रास्ते में भाटागांव चौक के करीब किसी ने वाहन पर पत्थर मारा जिससे बस का शीशा टूट गया था.

बस चालक देव यदु की रिपोर्ट पर टिकरापारा थान में भारतीय दंड विधान की धारा 336, 427 और 34 के तहत जुर्म पंजीबद्ध किया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही रायपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विदेशी खिलाड़ियों के बस पर पथराव होने की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पुलिस को जल्द जांच करने का निर्देश दिया था. 

उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने शहर में कड़ी नाकेबंदी कर जांच शुरू कर दी थी. घटना स्थल पर तैनात मुखबिरों की टीम से पुलिस को यह सूचना मिली कि कुछ मनचले लड़के काले रंग की पल्सर मोटर साइकल में थे और सड़क पर खड़ी गाय को पत्थर मार रहे थे.

सूचना के आधार पर आसपास के क्षेत्रों के सभी संदेहास्पद लोगों से पूछताछ की गई. बाद में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment