छत्तीसगढ़ में दो नक्सली मारे गए, दो गिरफ्तार

Last Updated 28 Nov 2015 07:37:14 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है तथा दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.


छत्तीसगढ़ में मारे गए दो नक्सली


     
नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र के धनोरा थाना के अंतर्गत तुमनार के जंगल में एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.
     
मीणा ने शनिवार को बताया कि राज्य के दक्षिण क्षेत्र बस्तर के इलाके में नक्सली दो से आठ दिसंबर के मध्य पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ली आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इस दौरान नक्सली बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं. इधर पुलिस ने भी क्षेत्र में नक्सली गतिविधि के नियंत्रण के लिए पुलिस दल को सतर्क कर दिया है तथा क्षेत्र में सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ा दी गई है.
     
शुक्रवार शाम पुलिस दल गश्त के लिए रवाना हुआ था. दल जब नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ क्षेत्र के बेडमामेटा और गट्टाकाल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए.
     
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद जब पुलिस दल ने इलाके की खोजबीन की तब पुलिस दल ने घटनास्थल से दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किये.
     
उन्होंने बताया कि जब पुलिस दल मारे गए नक्सलियों का शव लेकर वापस आ रहा था तब नक्सलियों के एक दल ने कस्तुरमेटा गांव के करीब पुलिस पर गोलीबारी शुरू दी. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन पुलिस दल ने घेराबंदी कर दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.
     
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभी तक मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस दल ने बस्तर क्षेत्र में पिछले एक महीने में 18 नक्सलियों को मार गिराया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment