मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली

Last Updated 07 Oct 2015 03:53:39 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है.


नक्सल मुठभेड़

बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चांदामेटा गांव के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक महिला नक्सली पीसो को मार गिराया.
     
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि क्षेत्र के कडनार गांव के कुछ ग्रामीणों का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. सूचना के बाद क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. दल जब चांदामेटा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलबारी शुरू कर दी.
      
उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल पर खोजबीन की तब वहां एक महिला नक्सली का शव, 315 बोर और 15 बोर की दो बंदूकें और अन्य सामान बरामद हुआ.
      
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के ग्रामीणों ने मारी गई महिला नक्सली की पहचान जीरम गांव की पीसो के रूप में की है. वहीं पुलिस ने नक्सलियों के कब्जे से अपहृत ग्रामीणों को रिहा करा लिया है.
     
अधिकारियों ने बताया कि इस घटना स्थल में काफी खून और घसीटे जाने के निशान मिले हैं जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस घटना में कुछ नक्सली गंभीर रूप से घायल हुए हैं.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment