दो दर्जन से अधिक कांग्रेसी नेताओं की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 04 Oct 2015 09:04:40 PM IST

साल 2013 में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर 29 लोगों की हत्या और कई गंभीर मामलों में वांछित हार्डकोर नक्सली जोड़ा मड़कामी को गिरफ्तार किया गया है.


कांग्रेसी नेताओं की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार (फाइल फोटो)

एक लाख के इनामी नक्सली जोड़ा की तलाश झीरम हमले की जांच कर रही एनआईए को भी थी.

पुलिस ने रविवार को बताया कि हार्डकोर नक्सली को जिला पुलिस और एसटीएफ की टीम ने नक्सल ऑपरेशन के दौरान शनिवार को दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी की पूरी रिपोर्ट एनआईए को भी भेजी जा रही है.

गौरतलब है कि 25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा निकाली गई परिवर्तन यात्रा पर सुकमा जिले की झीरम घाटी में माओवादी हमला हुआ था, जिसमें कुल 29 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, महेंद्र कर्मा, विद्याचरण शुक्ल, उदय मिलियार समेत कई वरिष्ठ नेता भी शामिल थे.

11 मार्च 2014 को सुकमा जिले के तोगपाल में रोड ओपनिंग पार्टी में निकले सीआरपीएफ और जिला बल पर हमला कर 17 जवानों की हत्या व हथियार लूटने के मामले में भी मड़कामी की तलाश थी.

मड़कामी ने अपने साथियों लिंगा पोडियामी, सन्नू वेट्टी और सुखराम के साथ मिलकर 29 अप्रैल 2013 को मेटापाल और कावंडगांव के बीच बन रहे पुल के ठेकेदार शिवदयाल सिंह तोमर को गोली मारकर व पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment