नेत्रहीन छात्र को रमन सिंह से मिली लैपटॉप की सौगात

Last Updated 27 Aug 2015 01:15:47 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नेत्रहीन छात्र थवीरो मोगरी को गुरुवार को रायपुर में ‘जनदर्शन’ कार्यक्रम में कॉलेज की पढ़ाई के लिए नि:शुल्क लैपटॉप की सौगात दी.


नेत्रहीन छात्र को CM से मिली लैपटॉप की सौगात

डॉ. सिंह ने गुरुवार को अपने निवास परिसर में आयोजित ‘जनदर्शन’ में मोगरी को छत्तीसगढ़ युवा सूचना क्रांति योजना के तहत लैपटॉप प्रदान कर अपनी शुभकामनाएं दीं.

राजधानी रायपुर के जल विहार कॉलोनी (तेलीबांधा) निवासी गरीब परिवार के मोगरी वर्तमान में यहां महंत कॉलेज में बी.ए. द्वितीय वर्ष के छात्र हैं. उनके पिता शफीक मोगरी रिक्शा चालक हैं.

उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई जबलपुर (मध्य प्रदेश) के शासकीय दृष्टिबाधित विद्यालय से की है.

मोगरी ने लैपटॉप मिलने पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि वे इस लैपटॉप में जॉस सॉफ्टवेयर के जरिये कॉलेज की पढ़ाई आसानी से कर सकेंगे. यह सॉफ्टवेयर नेत्रहीनों के लिए काफी उपयोगी है.

मोगरी को छत्तीसगढ़ युवा सूचना क्रांति योजना के तहत यह लैपटॉप राज्य सरकार की संस्था छत्तीसगढ़ इन्फोटेक और बायोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) द्वारा प्रदान किया गया है. इस अवसर पर चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ कुमार भी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों चिप्स के अधिकारियों को थवीरो के आवेदन पर उन्हें लैपटॉप देने के निर्देश दिए थे. गुरुवार के जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया.

उन्होंने जनदर्शन के प्रथम दो घंटों में 58 लाख रूपए के 17 निर्माण कार्यों की मंजूरी दी. इसके अलावा चिकित्सा सहायता के अनेक प्रकरणों का भी उन्होंने निराकरण किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment